Monday 19 February 2018

पताका - renko चार्ट - विदेशी मुद्रा के लिए


Renko चार्ट्स के साथ ट्रेडिंग रुझान - रेनको वॉच के शोर को फ़िल्टर करते हैं और केवल समय के बिना कीमत पर आधारित होते हैं। - Renko चार्ट स्पष्ट रूप से समर्थन और प्रतिरोध इंगित करते हैं। - प्रवृत्तियों की पुष्टि करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है या उनका स्वयं का कारोबार हो सकता है क्या आपको कभी भी व्यापार से बाहर रखा गया है, यह आपके द्वारा मूल रूप से दिये गये दिशा में आगे बढ़ने के लिए बंद कर दिया गया है क्या आपको ट्रेंड दिशा को पहचानने में परेशानी है यदि आप इनमें से किसी एक प्रश्न के उत्तर दिए हैं, तो आप रेनको चार्ट को कोशिश कर सकते हैं। जानें विदेशी मुद्रा: GBPUSD Renko चार्ट इंग्लैंड के बैंक Renko जापानी में ईंट का मतलब है। हर ईंट एक ही आकार है और एक नई ईंट से पहले ईंट के नीचे या ऊपर एक ईंट आकार खींचा जाता है। आसन्न हैं जो ईंटें कभी भी ओवरलैप नहीं करते हैं हर ईंट शुरू होता है जहां पिछले ईंट समाप्त होता है। व्यापारी पीिप्स में ईंटों के आकार को निर्दिष्ट कर सकते हैं। उपरोक्त उदाहरण में, ईंट के ऊंचे और निम्न से दूरी तीन पीप हैं तो एक दस ईंट चाल 30 पीप (10 ईंट बार 3-पीओपी ईंट ईंट) के बराबर है। ईंटों की न्यूनतम संख्या पूरी होने तक मूल्य पिछले ईंट से ऊपर और नीचे जा सकता है। यह उन व्यापारियों के लिए आश्चर्यचकित हो सकता है जो किसी विशिष्ट समय में एक नई मोमबत्ती बनाने के लिए उपयोग किए जाते हैं। हम बैंक ऑफ इंग्लैंड दर के फैसले में जा रहे एक पंक्ति में 13 ईंट देख सकते हैं। एक बार फैसला जारी हो जाने पर ईंटों को नीले रंग से लाल रंग में बदल दिया जाता है और 13 ईंट की गिरावट के कारण कम ऊंचा होता है एक डबल नीचे जो हुआ जब अमेरिकी आरंभिक बेकार दावे का जारी किया गया था, बिक्री समाप्त हो गई और कमजोर अमेरिकी डेटा पर अपट्रेंड फिर से शुरू हुआ। बैंक ऑफ इंग्लैंड की ब्याज दर घोषणा के बाद GBPUSD के लिए नकारात्मक भावना आसानी से लाल ईंटों की लकीर के साथ देखी जा सकती है। रेनको का उपयोग करने के लिए व्यापार कैसे करें एक साधारण प्रणाली का उपयोग किया जा सकता है जिसमें हमारे पास एक ही रंग के 2 ईंट हैं, तो इस प्रवृत्ति को स्थापित किया जा सकता है कि हम लंबे समय तक या कम होने के लिए ट्रिगर के रूप में उपयोग कर सकते हैं। दूसरी ओर, विपरीत रंग के एक ईंट की प्रवृत्ति समाप्त होती है और हम व्यापार से बाहर निकलते हैं। विदेशी मुद्रा जानें: EURAUD Renko चार्ट लंबी और लघु व्यापार समय और whipsaws को छानने के द्वारा, Renko चार्ट 5 मिनट की चार्ट की तरह छोटे समय के फ्रेम के भीतर बाजार भावना को मैप करने में सक्षम थे, जो आमतौर पर बहुत शोर है हालांकि, रेनोको की कमियां हैं जब ईंटों की एक पंक्ति 2 या 3 ईंटों के बाद रंग बदलती हो जाती है, तो व्यापारियों को कीमतों की कार्रवाई से सचेत किया जा सकता है। रेनाको ईंटों को भीड़ने के लिए खड़े होने और फिर से ट्रेंडिंग करना शुरू करना आसान है। यह स्पष्ट रूप से EURAUD चार्ट के अंत में देखा जा सकता है क्योंकि ईंटों की लाइन पिछले भीड़ क्षेत्र से एक नए कम समाशोधन के लिए टूट जाती है। संक्षेप में, यह देखना आसान है कि रेनको चार्ट विदेशी मुद्रा व्यापारियों को मूल्य कार्रवाई के दृष्टिकोण के नए और नए तरीके से प्रदान कर सकते हैं। समय के बजाय मूल्य कार्रवाई पर आधारित होने के कारण, व्यापारियों को रुझानों के साथ लंबे समय तक रहने और स्पष्ट संकेतों के साथ आत्मविश्वास से बाहर निकल सकते हैं। मैं आपको अपने डेमो अकाउंट में विदेशी मुद्रा रेनको चार्ट्स के साथ व्यापार करने की कोशिश करता हूं। मुझे ईमेल करें और बताएं कि वे आपके लिए कैसे काम कर रहे हैं --- ग्रेगरी मैकलेओड, ट्रेडिंग प्रशिक्षक द्वारा लिखित ग्रेगरी मैकलेओड से संपर्क करने के लिए, ईमेल जीएमक्लॉल्ड डेलीफैक्स हमारे विश्लेषकों में दिलचस्पी प्रमुख बाजारों में सर्वश्रेष्ठ दृश्य हमारे निशुल्क ट्रेडिंग मार्गदर्शिकाएं देखें यहाँ दैनिक फिक्स विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है जो कि वैश्विक मुद्रा बाजारों पर प्रभाव डालते हैं। पिछले 10 वर्षों में मैंने वाकई अलग-अलग 1000 और 1,000 रुपये खर्च किए हैं विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली अपने विदेशी मुद्रा रेनको चार्ट्स एफएक्स ट्रेडिंग सिस्टम पर अपना हाथ लेने के बाद आपको अपने मेहनत से अर्जित धन का एक और पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है मैंने अंत में एक विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली विकसित की है जो आपको और किसी को भी, जो कि मेरी सरल व्यापारिक विधियों का पालन करने के लिए जानेंगे कैसे जानें शून्य संकेतकों के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए हाँ, मैंने कहा कि शून्य सूचक I ने व्यक्तिगत रूप से इस विशेष विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली का निर्माण और डिजाइन किया है। मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार विधि किसी भी प्रकार के विदेशी मुद्रा व्यापारी को फिट करने के लिए पूरी तरह से समायोज्य है I मैं आपके विदेशी मुद्रा रेनको चार्ट्स एफएक्स ट्रेडिंग सिस्टम का उपयोग करके अपने व्यापारिक व्यक्तित्व को फिट करने के लिए एक कस्टम व्यापारिक दृष्टिकोण विकसित करने में सहायता कर सकता हूं। यदि आप एक आकार से थक चुके हैं तो सभी विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणालियां फिट हैं। पढ़ते रहिये। मैंने 100 के विदेशी मुद्रा व्यापारियों के साथ काम किया है ज्यादातर व्यापारियों 2 कारणों से असफल हो जाते हैं: 1. उनमें व्यापारिक बढ़त या एक लाभदायक व्यापार प्रणाली की कमी है। 2. अनुशासन की कमी। क्या आपके पास एक सरल और प्रभावी विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली सीखने के लिए अनुशासन है यदि ऐसा है तो खरीदें अब खरीदें बटन को क्लिक करें जैसे ही मुझे आपका क्रेडिट कार्ड या पेपैल के माध्यम से भुगतान मिलता है, आपको इंस्टेंट डाउनलोड लिंक प्राप्त होगा। शायद आप विदेशी मुद्रा के लिए नया हों या आप कुछ वर्षों के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहे हैं चाहे आप एक नौसिख़ या अनुभवी विदेशी मुद्रा व्यापारी हैं, मेरा विदेशी मुद्रा रेनको चार्ट्स एफएक्स ट्रेडिंग सिस्टम सरल और आसानी से पालन करना है निम्नलिखित 2 तस्वीरों पर एक नज़र डालें: चार्ट 1 - सामान्य कैंडलस्टिक चार्ट चार्ट 2 - विदेशी मुद्रा रीन्को चार्ट जो चार्ट व्यापार करना आसान दिखता है दोनों चार्ट उसी जानकारी को बुधवार 24 अगस्त 2011 से शुक्रवार 26 अगस्त, 2011 के बीच USDCAD मुद्रा जोड़ी का प्रतिनिधित्व करते हैं। अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: चार्ट में मेरा व्यापार कहां से दर्ज और बाहर निकल सकता है 1 मेरा विदेशी मुद्रा रेनको चार्ट एफएक्स ट्रेडिंग सिस्टम आपको सिर्फ़ सिखाना होगा और आपको दोनों ट्रेडों को बेचने और ट्रेडों को बेचने के लिए एक बहुत विशिष्ट सेटअप दिखाएगा। ये विशिष्ट व्यवस्थाएं दोनों लाल और हरे रंग के रेन्को बार का उपयोग करती हैं। आप किसी मुद्रा युग्म, किसी भी समय सीमा, दिन रात के किसी भी समय व्यापार कर सकते हैं। चार्ट 3 - एमएसीडी के साथ कैंडलस्टिक चार्ट जैसा कि आप चार्ट 3 में एक डिफ़ॉल्ट एमएसीडी के साथ देख सकते हैं, पीएसी हलकों में एमएसीडी क्रोससोवर मूल्य के ऊपर या नीचे एक बड़ी चाल के बाद होते हैं। वास्तव में, मूल्य चार्ट पर पीले हलकों की अधिक संभावना व्यापार प्रविष्टि दर्शाती है अगर आप व्यापार प्रविष्टि के लिए एमएसीडी क्रॉसओवर पर भरोसा करते थे। आप बस बड़ी कीमत चाल के अधिकांश याद करते हैं। एमएसीडी क्रॉसओवर एक ठंड संकेतक हैं। तो आपको इस परिदृश्य में एक सवाल पूछना होगा प्रश्न: यदि मैं अपना व्यापार बंद करना चाहता हूं, तो मैं अपना स्टॉप लॉस कहां रख सकता हूं और चार्ट पर तार्किक अर्थ कैसे बना सकता हूं, अगर मैं लॉगऑनिंग संकेतकों का इस्तेमाल कर रहा हूं, तो रोकें संकेतक का उपयोग कर बंद करें मेरा विदेशी मुद्रा रेनको चार्ट एफएक्स ट्रेडिंग सिस्टम कैसे करता है व्यापार आसान बनाने के लिए विदेशी मुद्रा आसान बनाओ मैं आपको सिखाता हूँ मेरा बहुत ही स्वयं की खरीद सेटअप और बेचने सेटअप सिर्फ renko चार्ट का उपयोग कर। शून्य संकेतक एक खरीद या बेचने का संकेत दोनों लाल और हरे रंग का विदेशी मुद्रा रीको बार के एक विशिष्ट अनुक्रम द्वारा दर्शाया जाता है। आप स्वचालित रूप से हर हरा बॉक्स को ग्रहण नहीं कर सकते हैं एक खरीद संकेत है या हर लाल बॉक्स एक बेच संकेत है। मेरा फॉरेक्स रेनको चार्ट्स एफएक्स ट्रेडिंग सिस्टम इस समस्या को हल करता है यह आपको एक सिग्नल और एक बिकने वाला संकेत दोनों के लिए लाल और हरे रंग का विदेशी मुद्रा रीन्को बार का एक बहुत विशिष्ट संयोजन दिखाता है और सिखाता है। आप विदेशी मुद्रा व्यापार के अवसरों को खोजने के लिए इन फॉरेक्स रेन्को बार का उपयोग करने के संदर्भ को सीखेंगे। मैं बहुत वर्णनात्मक पाठ के साथ स्पष्ट रूप से सचित्र पूर्ण रंग चित्रों का उपयोग करता हूं मैं आपको दिखाता हूं कि रीकेको सलाखों का आकार और किस समय के फ्रेम 3 विभिन्न प्रकार के विदेशी मुद्रा व्यापारियों स्लैपर, स्विंग ट्रेडर्स और स्थिति व्यापारी के लिए सबसे अच्छा काम करता है। मेरा विदेशी मुद्रा Renko चार्ट एफएक्स ट्रेडिंग सिस्टम अच्छी तरह से लिखित है और किसी को भी ASAP आरंभ करने की इजाजत देगी। यह आपके लिए 15 मिनट का समय लेगा, मेरा पूरा रंग मैनुअल और अन्य 15 मिनट में एक रीन्को ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म स्थापित करने के लिए डाउनलोड करें (यदि आपका वर्तमान ब्रोकर Renko चार्ट का समर्थन) वहाँ कई व्यापारिक प्लेटफार्म हैं जो renko बार का समर्थन करते हैं ताकि आपका वर्तमान दलाल पहले से उनका समर्थन कर सके। अगर नहीं, तो कुछ लोकप्रिय श्रेणियों में टेलीट्रैडर, निंजा ट्रेडर्स और एमटी 4 शामिल हैं। कृपया ध्यान दें कि मैं आपको पूरी तरह से रेनको रणनीति प्रदान करता हूं लेकिन संभवत: सभी विभिन्न ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म्स का समर्थन नहीं कर सकता है, इसलिए यदि आपके चार्ट को स्थापित करने के लिए कोई प्लेटफ़ॉर्म विशिष्ट प्रश्न है तो आपको उस ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के लिए तकनीकी सहायता से संपर्क करना होगा। अतः, क्या आपको लगता है कि आप अपने विदेशी मुद्रा रेनको चार्ट्स एफएक्स ट्रेडिंग सिस्टम सीखने में 30 मिनट खर्च कर सकते हैं खरीदने के लिए अब खरीदें बटन पर क्लिक करें जैसे ही मैं पेपैल या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आपका भुगतान प्राप्त करता हूं, आप तुरन्त मेरा विदेशी मुद्रा रेनको चार्ट डाउनलोड कर सकेंगे एफएक्स ट्रेडिंग सिस्टम

No comments:

Post a Comment